Best mascara in India -Hindi -->

Breaking news

6/recent/ticker-posts

Best mascara in India -Hindi

 भारत में विभिन्न प्रकार मस्कारा की ब्रांड उपलब्ध है। लेकिन कुछ लोकप्रिय ब्रांड जो अधिकतर उपयोग किए जाते है। और सभी को पसंद है आपकी आवश्यकता और बजट के खास है अनुसार इन्हे खरीद सकते है। मस्कारा एक ऐसा मेकअप प्रोडक्ट है जिसके बिना आप कितना भी मेकअप कर ले लेकिन आपका मेकअप अधूरा सा लगता है आखिर ऐसा क्यों होता आपको पता है क्योंकि आखों से ही मेकअप सही की पहचान होती है। एक मस्कारा आपकी आँखों को बिगाड़ भी सकता और सुधार भी सकता है। इसलिए एक अच्छे मस्कारा का चुनाव करना बहुत ही लाभदाक होता है। इसलिए मैंने यहाँ कुछ प्रसिद्ध और जिनकी हर मौसम में मांग बढ़ती जा रही है। 

5 वाटरप्रूफ मस्कारा जो तपती गर्मी में भी नहीं हिलेंगे

Maybelline New York Mascara

उपयोग करने में आसानी से लग जाता है। पलकों के बालों को घाना बनाता है और पलके लम्बी दिखाई देती है पलकें जड़ो से लेकर ऊपर तक कलर फूल बना देता है और पलकें 75 % घुँघराली पलकें लगती इस प्रकार से आप की आखें बहुत ही सुन्दर दिखाई देती है। और एक अल्ट्रा ग्लेम बाली पलकें मिलती है। यह एक बार उपयोग करने पर 18 घंटे चलता है। 

उपयोग कैसे करें  

अपनी पलकों के आधार से शुरू करें और धीरे-धीरे छड़ी को टेढ़ी मेढ़ी गति में ऊपर की ओर खींचें अपनी पलकों के सिरों पर किसी भी गांठ को कंघी करने के लिए छड़ी का उपयोग करें

हटाने की विधि 

नारियल का तेल इस को हटाने के लिए बहुत ही अच्छा होता है आप रुई पर थोड़ा सा नारियल का तेल लेकर अपनी पलके बड़ी ही आसानी से साफ कर सकती है। आप मेकअप रिमूवर का भी उपयोग कर सकते है। लेकिन सबसे अच्छा होता है क्योंकि  तेल आसानी मिल जाता है। 

पक्ष 

पलकों के प्रत्येक बाल पर इसका एक समान कलर मिलता है। 

आँखों में कॉन्टैक्ट लेन्स होने के पर भी इसका उपयोग कर सकते है। 

यह वाटरप्रूफ होता है और नेचुरल दिखता है। 

विपक्ष 

इसको हटाने में थोड़ा मुश्किल होता है। 

इसके अंदर से हल्की गंद होती है। 

आग के पास आने पर आँखों में पानी आने लगता है। 

SUGAR POP Volumizing Mascara

पलकों को जल्दी काला करता है सुन्दर बनाता है और जल्दी से साफ हो जाता है। यह कम समय के लिए काम करता है। पलकों को लम्बा करता है 

उपयोग 

पलकों की जड़ो से ऊपर की और करें अधिक गहरा करने के लिए दो बार करें 

पक्ष 

यह आसानी से साफ हो जाता है इसको साफ करने के लिए किसी वाटरप्रूफ रिमूवर की जरुरत नहीं होती है। 

यह 100 % शाकाहारी है  

इस मस्कारा में ऐसे तत्व होते है जो पलकों को लम्बा और मोटा कर देते है। 

इसे लगाने कके बाद आपको बार - बार लगाने की आवश्यकता नहीं पड़ती है। 

विपक्ष 

क्लम्पिंग - कुछ उपयोगकर्ताओं ने रिपोर्ट किया है कि काजल चिपक जाता है और स्पाइडर लेग जैसी लैशेस बनाता है जो अनाकर्षक और अप्राकृतिक दिख सकता है।

फ्लेकिंग - अन्य उपयोगकर्ताओं ने उल्लेख किया है कि मस्करा आसानी से निकल जाता है जिससे पूरे दिन आंखों के नीचे छोटे काले धब्बे दिखाई देते हैं।

स्मजिंग - कुछ यूजर्स ने बताया है कि मस्कारा आसानी से स्मज हो सकता है खासकर गर्म और नम दिनों में या नमी के संपर्क में आने पर।

हटाने में कठिनाई - काजल को लंबे समय तक चलने के रूप में विज्ञापित किया जाता है लेकिन कुछ उपयोगकर्ताओं को मेकअप रिमूवर के साथ भी इसे हटाना मुश्किल लगता है जिससे आंखों में जलन और परेशानी हो सकती है।

संवेदनशील आंखें - संवेदनशील आंखों वाले कुछ उपयोगकर्ताओं ने इस मस्करा का उपयोग करते समय जलन लाली या चुभने का अनुभव किया है इसलिए यह हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है।

LAKME Absolute Flutter Secrets Volumizing Mascara

यह मस्कारा भारत का प्रसिद्ध ब्रांड है यह मस्कारा लगभग 15 साल से सुर्ख़ियो में आया और अब इस ब्रांड की बहुत अधिक मांग है यह न की आँखों को एक बढ़िया लुक देता है बल्कि उन्हें सुन्दर भी बनाता है। इस मस्कारा को भारत में सभी जानते है और अपने मेकअप में सभी इस्तेमाल करते है। इसे लगाने के बाद आपकी पलकों को अधिक लम्बा और मोटा कर देता है। 

उपयोग करने की विधि 

आँखों की पलकों की जड़ों से स्टार्ट करें और ऊपर तक आराम से छड़ी की सहायता से लगा सकते है एक बार में यदि सही लुक नहीं आता है तो कई बार करें 

हटाने की विधि 

यह बड़ी ही आसानी से निकल जाता है 

इसे निकले की भी आवश्यकता नहीं होती है 

यह अपने आप भी कुछ समय के बाद हल्का पड़ जाता है 

पक्ष 

बैकस्टेज विशेषज्ञों द्वारा तैयार की गई अपनी सबसे अच्छी पलकों को लक्मे एब्सोल्यूट फ़्लटर सीक्रेट्स वॉल्यूम मस्कारा से चमकाएं। 

लैक्मे ऐब्सलूट फ़्लटर सीक्रेट्स वॉल्यूम मस्कारा के साथ आंखों के मेकअप को दूसरे स्तर पर ले जाएं। यह न केवल आपकी खूबसूरत पलकों में वॉल्यूम जोड़ता है बल्कि उन्हें परिभाषित भी करता है और आपकी आंखों को बड़ा और अधिक सुंदर बनाता है। 

लक्मे ऐब्सलूट फ़्लटर सीक्रेट्स वॉल्यूमाइज़िंग मस्कारा खरीदें और अपनी पलकों को दिखाएं लक्मे एब्सोल्यूट फ़्लटर सीक्रेट्स वॉल्युमाइज़िंग मस्कारा एक क्रांतिकारी मस्कारा है जिसमें लॉन्ग टर्म कर्ल मेमोरी फ़ॉर्मूला है जो आपकी पलकों को वॉल्यूम रंग और ढेर सारा ड्रामा देता है।

 लक्मे एब्सोल्यूट फ़्लटर सीक्रेट्स वॉल्यूमाइज़िंग मस्कारा आँखों के लिए सुरक्षित है और नाटकीय वॉल्यूम और खूबसूरत पलकों के लिए एक सरल उपाय है। लक्मे ऐब्सलूट फ़्लटर सीक्रेट्स वॉल्युमाइज़िंग मस्कारा लैश वॉल्यूम को कई गुना बढ़ा देता है जिससे आपको क्लंप फ़्री लुक मिलता है

विपक्ष 

क्लम्पिंग कुछ ग्राहकों ने बताया है कि काजल जम जाता है और उनकी पलकें आपस में चिपक जाती हैं जो अनाकर्षक लग सकती हैं और निकालना मुश्किल हो सकता है।

स्मजिंग कुछ ग्राहकों ने उल्लेख किया है कि काजल आसानी से स्मज हो जाता है खासकर अगर उनकी तैलीय त्वचा है या यदि वे अपनी आँखें रगड़ते हैं।

लगाने में कठिनाई कुछ उपयोगकर्ताओं ने पाया कि काजल की छड़ी बहुत बड़ी है जिससे गलती से उत्पाद को उनकी पलकों पर लगे बिना समान रूप से लागू करना कठिन हो जाता है।

भंगुरता कुछ ग्राहकों ने बताया है कि काजल की ट्यूब टूट सकती है या लीक हो सकती है जिससे गन्दा और बेकार अनुभव हो सकता है।

जलन संवेदनशील आंखों वाले कुछ उपयोगकर्ताओं ने मस्करा का उपयोग करने के बाद जलन खुजली या लाली का अनुभव किया है  जो सूत्र या प्रयुक्त सामग्री के कारण हो सकता है।

Swiss Beauty Bold Eye Super Lash Waterproof Mascara

जो जल्द ही भारत का सौंदर्य और सौंदर्य प्रसाधन ब्रांड बन गया जो भारतीय सुंदरता को स्विस मानकों तक बढ़ाने में विश्वास करता है। स्विस ब्यूटी स्विटज़रलैंड से सरासर नवाचार और पूर्णता के मानकों से प्रेरित है इसे भारतीय सौंदर्य आवश्यकताओं की गहन समझ के साथ अंतर्राष्ट्रीय कॉस्मेटिक मानकों से जोड़ती है स्विस ब्यूटी ऐसे उत्पादों के माध्यम से एक अनूठा अनुभव प्रदान करती है जो विभिन्न प्रकार के लिए आदर्श हैं भारतीय त्वचा टोन। स्विस ब्यूटी का मानना है कि हर भारतीय लड़की अद्वितीय है और अपने व्यक्तित्व को वह सभी सास और आत्मविश्वास के साथ दान कर सकती है जो वह चाहती है।

उपयोग करने की विधि 

मस्कारा लें और इसे अपनी पलकों पर लगाना शुरू करें है अधिक मात्रा और रसीलापन के लिए इसे दो से तीन बार लगा सकते हैं।

हटाने की विधि 

यह आसानी से निकल सकते इसे हटाने के लिए वाटरप्रूफ रिमूवर का इस्तेमाल कर सकते है। 

पक्ष 

लम्बाई और वॉल्यूमिंग मस्कारा स्विस ब्यूटी बोल्ड आँखें सुन्दर लैश मस्कारा आपकी पलकों में असीमित लंबाई और पूर्ण मात्रा जोड़कर दो मस्कारा का काम करता है। प्रत्येक झटके को अधिकतम करने के लिए डिज़ाइन किया गया

सभी के लिए उपयुक्त स्विस ब्यूटी बोल्ड आई सुपर लैश मस्कारा का परीक्षण किया गया है। यह संवेदनशील आंखों और लेंस से संपर्क करने वाले लोगों के लिए भी उपयुक्त है। स्विस ब्यूटी कर्लिंग मस्कारा आपकी पलकों को अधिक प्राकृतिक और सुंदर दिखने के लिए प्राकृतिक मात्रा और ताकत देता है क्योंकि हमारी आंखें सबसे शरीर का सबसे नाजुक हिस्सा हैं। 

इंटेंस ब्लैक मस्कारा स्विस ब्यूटी बोल्ड आई सुपर लैश मस्कारा वेरी ब्लैक में उपलब्ध है। स्विस ब्यूटी मस्कारा लंबे समय तक चलने वाली और स्मज प्रूफ गुणवत्ता के साथ आता है जो लंबे समय तक रहने में मदद करता है।

लाइटवेट फॉर्मूला स्विस ब्यूटी बोल्ड आई सुपर लैश मस्कारा फाइबर से भरा हुआ है जो फॉर्मूला को बेहद हल्का बनाता है। यह एक हल्के वजन का भी है जो पूरे दिन रहता है और स्विस ब्यूटी बाइफेज मेकअप रिमूवर का उपयोग करके आसानी से हटाया जा सकता है। यह कर्लिंग प्रभाव के साथ आपकी पलकों को उच्च मात्रा और प्राकृतिक रूप देता है

विपक्ष 

मस्कारा का एक सामान्य नुकसान यह है कि नियमित मस्कारा की तुलना में उन्हें हटाना अधिक कठिन होता है जिसके लिए आपको विशेष रूप से लेआउट बनाने को हटाने के लिए डिज़ाइन किए गए एक अलग मेकअप रिमूवर का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा  कुछ सेकेंड मस्करा का नियमित फॉर्मूला मस्कारा की तुलना में अधिक सूख सकता है जिससे ज़ोन के रूप में पलकें भंग हो सकती हैं और समय के साथ टूटने का खतरा हो सकता है।

मस्कारा का एक और नुकसान मस्कारा में होने वाली सामग्री के प्रति संवेदनशील दर्ज़े का अनुभव हो सकता है जिससे आँखों के आस पास का दृश्य खुजली या अन्य प्रकार की समस्या हो सकती है

MARS Ultra Curl Long lasting Mascara

आँखों पर हाथ लगाने या पोछने पर भी इस मस्कारा पर कोई प्रभाव नहीं होता है 

आपके लुक को चमकाएं किसी भी लुक को इसके भव्य रूप से समृद्ध जेट ब्लैक पिगमेंट के साथ ग्लैमरस बनाएं। महिलाओं के लिए मस्कारा 

लगाने में आसान एक अनोखे ब्रश का उपयोग करना जो आपकी पलकों को जड़ से सिरे तक समान रूप से बिना तौले कोट करता है। महिलाओं के लिए काजल

फाल्सी लैश लुक नहीं बस कुछ स्ट्रोक्स आपकी पलकों को मोटा और परिभाषित कर देंगे जैसा पहले कभी नहीं किया था। इसलिए अगर आप नकली पलकों से बचना चाहती हैं तो इन मस्कारों को आज़माएँ

फ़ॉर्मूलेशन लिक्विड शेड जेट ब्लैक वाटरप्रूफ मस्कारसा

पैकेज में शामिल हैं मार्स अल्ट्रा कर्ल लॉन्ग लास्टिंग मस्कारा अंडर आई क्रीम के साथ 12 मिली (जेट ब्लैक) मस्कारा महिलाओं के लिए

उत्पाद के ब्योरा के बारें में जानने योग्य महत्पूर्ण बातें 

किसी भी व्यक्ति के लिए बहुत जरुरी होता है की जो उत्पाद उसे उपयोग में लाना है उसकी सही और पूर्ण जानकारी होनी चाहिए क्योकि आज कल तो लोग उत्पाद को बेचने के लिए पता नहीं क्या - क्या करते है। इसलिए कुछ जरुरी बाते याद रखें 

उस उत्पाद की समाप्ति तिथि 

उत्पाद की निर्माण तिथि 

इसको लोग कितना खरीद रहे है उसकी रेटिंग 

मानक पहचान संख्या जो दस अंकों की होती है 

उत्पाद उत्पादन देश का नाम 








एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

Neel ने कहा…
Good
Unknown ने कहा…
Usefull